जिले में मतदान के प्रति जनसामान्य को जागरूक करने में अपना सहयोग प्रदान करें:डीएम

जिले में मतदान के प्रति जनसामान्य को जागरूक करने में अपना सहयोग प्रदान करें:डीएम

 

शमीम अहमद बिजनौर

बिजनौर। जिलाधिकरी/जिला निर्वाचन अधिकारी उमेश मिश्रा ने पत्रकार बन्धुओं का आहवान किया कि जिले में मतदान के प्रति जनसामान्य को जागरूक करने में अपना सहयोग प्रदान करें और इस प्रकार का माहौल सृजित करें, जिससे हर व्यक्ति को अपने मताधिकार का निश्चित रूप से प्रयोग करने का बोध हो सके। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को आभास होना चाहिए कि लोकतंत्र की मजबूती एवं स्वस्थ जनतंत्र में उसका महत्व है और उसका कर्तव्य है कि मतदान के अवसर पर अपने मताधिकार का प्रयोग कर अपनी देश एवं राष्ट्रभक्ति को प्रमाणित करे। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति के दिल में लोकतंत्र की स्वस्थता और मजबूती के प्रति जागरूकता और मताधिकार का प्रयोग करने के कर्तव्य के बोध की ज्वाला उत्पन्न करनी होगी, तभी शत प्रतिशत रूप से मतदान किये जाने को साक्षात रूप प्रदान होगा।
जिलाधिकारी श्री मिश्रा आज दोपहर 12ः00 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में जिले में मतदान का प्रतिशत बढ़ाए जाने सम्बन्धी विषय पर आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान प्रेस बन्धुओं का आहवान कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि आगामी 14 फरवरी,22 को मतदान दिवस है, जिसे राष्ट्रीय पर्व के रूप में मनाया जाएगा और प्रयास किया जाएगा कि जिले का कोई भी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने से वंचित न रहने पाए। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा स्वीप कार्यक्रम के माध्यम से शिक्षण संस्थाओं, स्वयंसेवी संस्थाओ, क्लबों, व्यपारिक संगठनों इत्यादि के द्वारा जनसामान्य को मतदान के प्रति जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने यह भी बताया के शहर के शॉपिंग सेंटरों, माल तथा मुख्य चौराहों पर मतदान को प्रेरित करने वाली सामाग्री एवं बैनर्स आदि के साथ सैल्फि प्वाइन्ट बनाए जाएंगे ताकि लोग विशेष रूप से युवावर्ग वहां जा कर अपनी फोटो लेकर मतदान के प्रति प्रेरित हो सकें। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा पोलिंग बूथों को भी आकर्षक और प्रेरक रूप में विकसित करने का प्रयास किया जा रहा है ताकि मतदाता में उत्साह और जोश का आभास हो सके।
जिलाधिकारी ने बताया की सभी मतदान स्थलो पर कोविड-19 से बचाव के लिए भी सभी आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी, जिसके अंतर्गत सभी मतदाताआंे को सेनिटाइजेशन के बाद पोलिंग बूथ में प्रवेश दिया जाएगा तथा उनको ईवीएम का बटन दबाने के लिए एक डिस्पोजल ग्लवज (दस्ताने) उपलब्ध कराया जाएगा।
इस अवसर पर नोडल अधिकारी स्वीप/मुख्य विकास अधिकारी के0पी0 सिंह द्वारा जिले में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए की गई कार्यवाही तथा आगे सम्पन्न होने वाले कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराई गई।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डा0 धर्मवीर सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन विनय कुमार मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: