इमरान मसूद को मायावती के निर्देश पर बसपा से किया निष्कासित

इमरान मसूद को मायावती के निर्देश पर बसपा से किया निष्कासित

ब्यूरो रिपोर्ट

सहारनपुर। में बहुजन समाज पार्टी के पूर्व विधायक इमरान मसूद को मायावती ने पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। पिछले दिनों पार्टी मुखिया द्वारा आयोजित की गई बैठक में शामिल नहीं हुए थे। जिसमें आज बहुजन समाज पार्टी की ओर से की गई एक बड़ी कार्यवाही के अंतर्गत पूर्व विधायक इमरान मसूद को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। इसी के मद्देनजर मायावती ने आज लखनऊ में पार्टी नेताओं के साथ बैठक की। जिसमें मायावती ने 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर चल रही तैयारियों की समीक्षा की और 2019 से बेहतर नतीजे दोहराने पर मंथन किया।
भारतीय जनता पार्टी को छोड़कर तकरीबन सभी दलों में जाकर अपना डेरा जमा चुके इमरान मसूद का अगला कदम क्या होगा अब इसे लेकर राजनीतिक हल्का की समझ रखने वाले लोगों में खुसर-पुसर शुरू हो गई है। उल्लेखनीय है कि आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीम मायावती द्वारा पिछले दिनों एक बड़ी बैठक बुलाई गई थी। जिसमें मायावती के पोस्टर बॉय कहे जाने वाले इमरान मसूद को नहीं देखा गया था।
इमरान मसूद के एक बार फिर बदले बोल सामने आए हैं। उन्होंने कहा है कि पूरे देश में राहुल गांधी एक ऐसे नेता हैं जो बेखौफ होकर जनता के पक्ष में बोलते हैं। उन्होंने प्रियंका गांधी और राहुल गांधी के साथ काम किया है। दोनों ही बेहतरीन इंसान हैं। एक चैनल के कार्यक्रम में दिए उनके इंटरव्यू के वायरल होते ही सियासी गलियारों में चर्चा तेज हो गई है कि वह एक बार फिर कांग्रेस में जा सकते हैं?
*इमरान मसूद ने इंटरव्यू में यह कहा*

*राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ काफी काम किया है।*

*राहुल गांधी अंतिम छोर के व्यक्ति तक का दर्द महसूस करते हैं।*

*जब मैंने कांग्रेस को छोड़ा तो अंदर से बहुत से दुख हुआ लेकिन कार्यकर्ताओं का काफी दवाब था।*

*कांग्रेस जरूर छोड़ी, लेकिन राहुल गांधी के खिलाफ कभी कोई भी गलत बात नहीं की।*

*राहुल गांधी से आज भी अच्छे संबंध हैं। वह उन्हें जन्म दिन के साथ ही त्योहारों पर बधाई देते हैं।*

वही इमरान मसूद ने पिछले दिनों यह भी साफ किया था कि मैं बहुजन समाज पार्टी के ऊपर किसी प्रकार का बोझ नहीं हूं। पार्टी का एसेट हूं। पार्टी को मुझे संभालकर रखना चाहिए यह काम पार्टी को ही देखना पड़ेगा। माना जा रहा है कि राहुल गांधी को लेकर दिए गए बयान के चलते ही इमरान मसूद को बहुजन समाज पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। राजनीतिक हल्कों में अब इमरान मसूद के एक बार फिर से कांग्रेस का हाथ थामने के कयास लगाए जा रहे हैं। दूसरी तरफ देखा जाए तो बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती पहले ही इस बात का ऐलान कर चुकी है कि वह इंडिया गठबंधन में शामिल नहीं होगी। ऐसे में शायद लोकसभा चुनाव लड़ने की चाहत रखने वाले इमरान मसूद को लगा होगा कि पार्टी उन्हें टिकट देकर चुनाव मैदान में नहीं उतारेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: