यूपी मे बंद रहेंगे स्कूल,प्रशासन ने दिए आदेश,अगर लापरवाही बरतने की शिकायत मिलती है,तो होगी कठोर कार्रवाई

यूपी मे बंद रहेंगे स्कूल,प्रशासन ने दिए आदेश, अगर लापरवाही बरतने की शिकायत मिलती है,तो होगी कठोर कार्रवाई

ब्यूरो रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश! डीएम डॉ. राजेंद्र पैंसिया ने 13 सितंबर को संभल के सभी शिक्षण संस्थानों में अवकाश रखने का आदेश जारी किया है। आदेश में कहा गया है कि अत्यधिक वर्षा होने की दृष्टिगत संभल में संचालित समस्त बोर्ड (माध्यमिक शिक्षा परिषद), सीबीएसई, आईसीएसई बोर्ड, संस्कृत, मदरसा बोर्ड एवं बेसिक शिक्षा के कक्षा 1 से 12 तक की समस्त शिक्षण संस्थानों में शिक्षण कार्य स्थागित रहेगा। लेकिन प्रधानाचार्य, शिक्षक/शिक्षिका सहित विद्यालय के सभी कर्मचारी उपस्थित रहेंगे। शासन व विभाग की संचालित योजनाओं का यथावत क्रियान्वयन करेंगे।
“स्कूल के बच्चे भीगते हुए आए नजर” बता दें कि डीएम ने आदेश जारी करते हुए कहा कि उक्त आदेश का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाएगा। अगर लापरवाही बरतने की शिकायत मिलती है, तो कठोर कार्रवाई की जाएगी। संभल में पिछले 40 घंटे से लगातार तेज हवा के साथ बारिश हो रही है। 2 दिन की बरसात में स्कूल के बच्चे भीगते हुए जाते हुए नजर आए थे। आम जनमानस को भी सड़कों पर बारिश के चलते हो रहे जलभराव के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।
उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कई जिलों में मुसलाधार बारिश हुई। करीब 57 जिलों में 11.4 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई, जिसकी वजह से गलियों और कॉलोनियों में पानी भर गया। इसी बीच, यूपी सरकार ने 6 जिलों में 12वीं तक के स्कूल बंद करने का आदेश दिए हैं। आइए जानते हैं कि किन जिलों में स्कूल बंद रहेंगे…
ललितपुर मे लगातार बारिश होने से नाले उफान पर हैं। बांधों का पानी इतना ऊपर आ गया कि गेट खोलकर पानी निकाला जा रहा है। वहीं, जालौन की बात करें तो देर रात शुरू हुई बारिश अभी भी जारी है। लखनऊ में शाम से बारिश का सिलसिला जारी है। इसके अलावा, संभल, वाराणसी, हाथरस, बदायूं और बुलंदशहर में भी हल्की बारिश हुई।
“इन जिलों में छुट्टी का आदेश”
प्रदेश में भारी बारिश की वजह से प्रशासन ने झांसी, आगरा, कन्नौज और हाथरस में कक्षा 12वीं तक के स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। वहीं, एटा में जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह ने 12वीं तक के स्कूल 12 सितंबर को बंद रखने का आदेश दिया है। हाथरस में डीएम आशीष कुमार ने 12 और 13 सितंबर को छुट्टी का आदेश दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: