बाल्मीकि समाज की पीड़ा को लेकर मुख्यमंत्री धामी से मिले सिकन्दर पवार

बाल्मीकि समाज की पीड़ा को लेकर मुख्यमंत्री धामी से मिले सिकन्दर पवार

ब्यूरो रिपोर्ट

देहरादून! पूर्व राज्य मंत्री सिकन्दर पवार ने देहरादून में महामहिम राष्टपति भारत को एक ज्ञापन दिया गया ज्ञापन में कहा गया है कि माननीय उच्चतम न्यायालय द्वारा SC /ST/OBC समाज सबसे दबा कुचला वंचित समाज है।
ओर SC/ST/OBC समाज में सबसे वंचित समाज सफाई कर्मचारियों /वाल्मीकि समाज हैं ये समाज सुबह 4 बजे उठ कर पूरे देश की गंदगी को साफ करता हैं। सिकन्दर पवार ने कहा ये समाज जब से देश आजाद हुआ हैं इनकी दशा और दिशा अभी तक नहीं बदली हैं ।
ट्रेन के डिब्बे में जो सबसे पहले चढ़ गया वो दूसरे को नही चढ़ने देता हैं जो पीढ़ा वंचित वाल्मीकि समाज ने महसूस की हैं और महसूस कर रहे हैं क्य किसी समाज के लोगो ने सिर पर मैला ढोया हैं या कभी सेफ्टी टैंक ,सीवर लाइन में घुसकर अपनी जान दी हैं या कभी वाल्मीकि समाज से इनके यही लोग आज भी हमें घृणा की दृष्टि से देखते हैं!
उन्होंने कहा कि जिस तरह हरियाणा बीजेपी सरकार ने वंचित समाज को 50% आरक्षण नोकरियो में देने की घोषणा की हैं भारत के सभी राज्यों में लागू किया जाए जिससे की वंचित वाल्मीकि समाज को इसका लाभ मिल सके और जिन लोगो ने 23अगस्त को बंद के दौरान भीम आर्मी bsp ओर कांग्रेस के लोगो ने देश के कई जगह लाठी डंडों और तेज धार दार हत्योरो से वाल्मीकि समाज के लोगो को मारा हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाए।
ज्ञापन प्रधानमंत्री भारत सरकार , मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश,मुख्यमंत्री उत्तराखंड सरकार को भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: