संयुक्त राष्ट्र ने पीड़ितों तक सहायता पहुंचाने के लिए मानवीय संघर्ष विराम की अपील की

संयुक्त राष्ट्र ने पीड़ितों तक सहायता पहुंचाने के लिए मानवीय संघर्ष विराम की अपील की

 

गाजा में बिगड़े हालात, 10 लाख लोगों ने छोड़ा घर; गल्फ कॉर्पोरेशन काउंसिल करेगा 100 मिलियन डॉलर की मदद

 

संयुक्त राष्ट्र ने मंगलवार को चेतावनी देते हुए कहा कि युद्ध के कारण गाजा पट्टी में फलस्तीनी नागरिक एक छोटे से क्षेत्र तक सीमित रह गए हैं। इसके अलावा गाजा में रह रहे लोगों के लिए आवश्यक चीजें खत्म हो गई हैं। संयुक्त राष्ट्र ने पीड़ितों तक सहायता पहुंचाने के लिए मानवीय संघर्ष विराम की अपील की है।

10 लाख लोगों ने छोड़ा घर

संयुक्त राष्ट्र के वरिष्ठ सहायता अधिकारी जॉयस मसूया ने एक बैठक में कहा कि लगभग 10 लाख लोग अपने घर छोड़कर गाजा के अन्य हिस्सों में चले गए हैं। उन्होंने कहा कि नागरिकों के पास मिसाइलों से बचने के लिए कोई जगह नहीं बची है। यहां लोगों को भोजन-पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

 काउंसिल देगा 100 मिलियन डॉलर की मदद

इस बीच गल्फ कॉर्पोरेशन काउंसिल ने मंगलवार को गाजा पट्टी के लिए 100 मिलियन डॉलर की आपातकालीन सहायता की घोषणा की है। मस्कट में एक बैठक के बाद गल्फ कॉर्पोरेशन काउंसिल के विदेश मंत्रियों ने 100 मिलियन डॉलर की सहायता राशि की घोषणा की।

वहीं, हमास ने बताया कि गल्फ कॉर्पोरेशन काउंसिल के छह देशों बहरीन, कुवैत, ओमान, कतर, सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात के शीर्ष राजनयिकों ने मुलाकात की। इस दौरान गाजा के लिए आपातकालीन सहायता की घोषणा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: