हाथरस में भीषण सड़क हादसा- जनरथ बस ने लोडर में मारी टक्कर,मुख्यमंत्री ने जताई संवेदना

हाथरस में भीषण सड़क हादसा- जनरथ बस ने लोडर में मारी टक्कर,मुख्यमंत्री ने जताई संवेदना

ब्यूरो रिपोर्ट

आगरा-अलीगढ़! हाईवे पर हाथरस के पास एक भीषण सड़क हादसा हुआ जिसमें 15 लोगों की मौत हो गई और 18 लोग घायल हुए हैं। यह हादसा रोडवेज की जनरथ बस और टाटा मैजिक लोडर की आमने-सामने की भिड़ंत से हुआ। मृतक और घायल सभी एक ही परिवार और पड़ोसी हैं जो आगरा के खंदौली क्षेत्र के गांव सैमरा के निवासी हैं
हाथरस। आगरा-अलीगढ़ हाईवे पर शुक्रवार की शाम बड़ा हादसा हुआ। तेज रफ्तार रोडवेज की जनरथ बस और टाटा मैजिक लोडर की आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। हादसे में लोडर में सवार 15 लोगों की मौत हाे गई। इनमें सात पुरुष, चार महिलाएं, चार बच्चे शामिल हैं।
18 लोग गंभीर घायल हुए हैं। इनमें से ज्यादातर एक ही परिवार के हैं। कुछ पड़ोसी हैं। आठ घायलों को अलीगढ़ रेफर किया गया है। सभी आगरा के खंदौली क्षेत्र के गांव सैमरा के हैं। रिश्तेदार के यहां शोक समारोह में शामिल होकर हाथरस के कस्बा सासनी से लौट रहे थे। अलीगढ़ डिपो की यह बस देहरादून जा रही थी। इसके चालक -परिचालक भी घायल हुए हैं। हादसे का कारण ओवरटेक बताया जा रहा है।
शाम करीब साढ़े छह बजे करीब बाईपास पर मीतई गांव के पास टाटा मैजिक की सामने से आ रही जनरथ रोडवेज बस से भिड़ंत हो गई। दोनों वाहन अनियंत्रित होकर रोड के किनारे गड्ढों और झाड़ियों में जा घुसे।
हादसे को देखकर हर कोई सहम गया। वहां जाम लग गया। क्षेत्र के लोग और राहगीर मदद के लिए दौड़ पड़े। चंदपा, हाथरस गेट, हाथरस सदर, सादाबाद, सासनी थाने की पुलिस फोर्स भी वहां पहुंच गई। पुलिस और अग्निशमन दल की टीमों ने झाड़ियों में घायलों को तलाशा। वाहनों में फंसे शवों को निकालकर अस्पताल पहुंचाया।
*मृतकों के नाम*
इरशाद पुत्र वेदरिया खान, मुन्ना खान पुत्र मसीम अली, मुस्कान पुत्री नूर मोहम्मद, टल्ली पुत्र चुन्ना, तबस्सुम पुत्री टली, नजमा पुत्री आविद, भोला पुत्र नूर मुहम्मद, खशबू पुत्री हाशिम, जमील पुत्र गनी मुहम्मद, छोटे पुत्र वेदरिया खान, अयान पुत्र हाशिम, सूफियान पुत्र हामिद, अल्फेज पुत्र शानू, इसरत, शोयब पुत्र हामिद।
*मुख्यमंत्री ने जताई संवेदना*
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस में हुए हादसे पर दुख जाताया है। मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने घायलों को समुचित उपचार के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक ने भी शोक जताया है।
*मृतक आश्रितों को दो लाख व घायलों को पचास हजार*
हादसे को लेकर पीएम कार्यालय ने शोक जताया है। साथ ही पीड़ित परिवारों के लिए पीएम कार्यालय ने मुआवजे की घोषणा की है। इस संबंध में एक्स पर की गई पोस्ट के अनुसार मृतकों के परिजनों को दो लाख और घायलों के परिजनों को पचास हजार रुपये देने की घोषणा की गई है। यह राशि पीएमएनआरएफ फंड से दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: