10000000 एक करोड़ रूपये खर्च करने के बाद भी भारत संचार निगम लिमिटेड का 4G टावर नेटवर्क नहीं देता!

10000000 एक करोड़ रूपये खर्च करने के बाद भी भारत संचार निगम लिमिटेड का 4G टावर नेटवर्क नहीं देता!

गौरतलब है कि दो साल पहले केन्द्र सरकार ने उत्तराखण्ड के लिए 1206 BSNL 4G टावर स्वीकृत किये थे,जो कयी जगह लग चुके हैं या लगने शेष हैं। जिसमें एक टावर स्थापित करने के लिए एक करोड़ रुपए स्वीकृत हैं।

अब उन टावरों में एक टावर BSNL उप खंड लैंसडौन के अन्तर्गत रिखणीखाल के ग्राम नावेमल्ली में लग चुका है।भारत संचार निगम लिमिटेड श्रीनगर, लैंसडौन व हरिद्वार के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि ये टावर चालू कर दिया गया है,तथा इसे BSNL के क्वीराली में स्थित टावर से सम्बद्ध किया है।जो कि संचार नेटवर्किंग नहीं दे रहा है।इसकी शिकायत PGMT(SDE MIS PG)हरिद्वार दिनांक 17/08/2024 को भेजी है।उन्होने जानकारी दी है कि विभाग ने इस टावर को चालू कर दिया है।जबकि धरातल पर नेटवर्क बहुत कमज़ोर हैं। बात करते समय कट जाता है,कभी बन्द भी हो रहा है।कुल मिलाकर ग्रामीण खुश नहीं है।नेटवर्किंग से तंग व परेशान हैं। उनका रिचार्ज का पैसा व्यर्थ जा रहा है।ये टावर किसी भी प्रकार से सही नहीं लगा है।विभाग ने खानापूर्ति के लिए लगाया व अपना कमीशन बटोरा है।इसकी शिकायत सुनने वाले कोई नहीं हैं।

लोगों का कहना है कि विभाग इसे तुरंत सही संचालन करे।ये सही नेटवर्क नहीं दे रहा है।बेमतलब जनता को गुमराह व धोखा दिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: