समाधान दिवस के मौके पर डीएम ने अधिकारियों को निर्देशित किया

समाधान दिवस के मौके पर डीएम ने अधिकारियों को निर्देशित किया

ब्यूरो रिपोर्ट

बिजनौर! के नजीबाबाद में जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने बताया कि आईजीआरएस एवं जनता दर्शन पर प्राप्त होने वाली शिकायतों की मॉनिटरिंग शासन स्तर से की जा रही है। सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि इन पर प्राप्त होने वाली शिकायतों को सभी अधिकारी पूरी गंभीरता से लेते हुए समय से उनका निस्तारण करना सुनिश्चित करें। डीएम ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि प्राप्त होने वाली शिकायतों को पूर्ण गुणवत्ता और मानक के साथ निस्तारित करना करें और शिकायतकर्ता की संतुष्टि भी निश्चित रूप से प्राप्त कर लें, शिकायतकर्ता को संतुष्ट किये बिना शिकायत का निस्तारण स्वीकार्य नहीं होगा। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि यदि किसी शिकायत का निस्तारण किया जाना सम्भव नहीं है तो उसका स्पष्ट कारण लिखते हुए शिकायतकर्ता को अवगत कराया जाए ताकि वे अपनी शिकायत को पुनः प्रेषित न कर सकें।उन्होंने साफ-सफाई एवं सामुदायिक शौचालयों की सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए।
बाढ़ के संबंध में उन्होंने बताया कि जिले में बाढ़ प्रभावित क्षेत्र बहुत कम है। उन्होंने बाढ़ से संबंधित सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि पूर्व में ही बाढ़ से बचाव की सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर ली जाए। उन्होंने सभी बीडीओ और ईओ को निर्देशित करते हुए कहा कि बाढ़ से बचाव के लिए जो भी आश्रय स्थल बनाए जा रहे हैं उनका पूर्व में ही निरीक्षण करना तथा वहां आवश्यकता के अनुसार सभी कार्यवाही पूर्ण करना सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अभिषेक झा , मुख्य चिकित्साधिकारी विजय कुमार गोयल, उप जिलाधिकारी एवं तहसीलदार नजीबाबाद के अलावा डीपीआरो रिज़वान अहमद सहित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: