हम फिल्मों का बहुत ज्यादा विश्लेषण करते हैं, ये एंटरटेनमेंट के लिए होती हैं’, बोले शाहरुख खान

हम फिल्मों का बहुत ज्यादा विश्लेषण करते हैं, ये एंटरटेनमेंट के लिए होती हैं’, बोले शाहरुख खान

 

 

अभिनेता शाहरुख खान इस वक्त अपनी हालिया रिलीज फिल्म ‘डंकी’ को लेकर चर्चा बटोर रहे हैं। राजुकमार हिरानी द्वारा निर्देशित ये फिल्म 21 दिसंबर को रिलीज हुई है। हालांकि, ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर वैसा करिश्मा नहीं दिखा पा रही है, जैसा किंग खान की इसी साल रिलीज हुईं दो फिल्मों-पठान और जवान ने दिखाया।

 

डंकी’ को इमोशनल फिल्म कहा जा रहा है। वहीं, पठान और जवान को दर्शकों ने एक्शन से भरपूर और जोश बढ़ाने वाली बड़ी फिल्में बताया। हालांकि, किंग खान इस बात से सहमत नहीं हैं।

शाहरुख ने दी ये सीख
हाल ही में एक बातचीत के दौरान शाहरुख खान ने कहा कि उन्हें लगता है कि लोग फिल्मों का बहुत ज्यादा विश्लेषण करते हैं। फिल्मों को कंटेंट आधारित और मास-ऑरिएंटिड वर्गों में बहुत ज्यादा बांटते हैं। शाहरुख का मानना है कि फिल्में मनोरंजन के लिए होती हैं, फिर चाहें विषय कुछ भी हो। किंग खान का कहना है कि वे ‘जवान’ या ‘पठान’ को व्यापक सिनेमा के रूप में नहीं देखते हैं, वे बस मनोरंजक फिल्में हैं।

नहीं टूटा पठान और जवान का रिकॉर्ड!
शाहरुख की डंकी को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में भी खूब प्यार मिल रहा है। ये शाहरुख की इस साल आई तीसरी फिल्म है। बिना किसी हॉलीडे के भी ओपनिंग डे पर फिल्म ने अच्छा कारोबार किया है। हालांकि, जवान और पठान के मुकाबले ये काफी पीछे रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म ने ओपनिंग डे पर 29.2 करोड़ रुपये का कारोबार किया।

‘सलार’ से है मुकाबला
पठान का ओपनिंग डे कलेक्शन 57 करोड़ रुपये रहा था। वहीं जवान ने ओपनिंग डे पर 74.50 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। इस मामले में ‘डंकी’ इस बेंचमार्क को क्रॉस नहीं कर सकी। इस फिल्म में शाहरुख के अलावा विक्की कौशल और तापसी पन्नू जैसे सितारे भी हैं। बॉक्स ऑफिस पर इसका मुकाबला 22 दिसंबर को रिलीज हुई प्रभास की ‘सलार’ से है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: