पत्रकार जान जोखिम में डालकर समाज को दिखाता है आईना: धस्माना

पीड़ित को इंसाफ दिलाने का काम करती है मीडिया: क्षेत्रीय विधायक कुंवर सुशांत सिंह

 

रिपोर्ट, आमिर पठान
अफजलगढ़। अफजलगढ़ प्रेस क्लब रजिस्टर्ड कार्यालय का शुभारंभ मुख्य अतिथि बढ़ापुर 19 विधानसभा से भाजपा विधायक कुंवर सुशांत सिंह व चेयरपर्सन पति सलीम अंसारी एडवोकेट व कोतवाल मनोज कुमार सिंह, एसएसआई दिनेश कुमार शर्मा ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। उन्होंने कहा कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ है। मीडिया कर्मी विषय परिस्थितियों में भी अपने कलम की ताकत से सच्चाई को दिखाने का काम करते हैं, जिससे पीड़ित को इंसाफ मिलता है। अफजलगढ़ प्रेस क्लब रजिस्टर्ड कार्यालय के शुभारंभ के मौके पर गरीबों, निर्धन व बेसहारा लोगों को लिहाफ वितरित किए गये। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक कुंवर सुशांत सिंह ने कार्यालय के शुभारंभ के दौरान पत्रकारों को बधाई देते हुए कहा कि पत्रकार लोकतंत्र का चौथा स्तंब्भ होता है। यह पेशा समाज के लिए आईना है। आज हम घर पर बैठे ही देश विदेश की खबरों का आनंद ले सकते हैं। लेकिन इसकी पीछे एक पत्रकार की कड़ी मेहनत व परिश्रम जुड़ा होता है। एक पत्रकार अपनी जान हथेली पर लेकर हम लोगों के लिए खोजी पत्रकारिता करता है। उसमें जान का जोखिम उठाना पड़ता है। हम लोग सुबह सवेरे ताजी खबरों का आनंद एक पत्रकार की कड़े परिश्रम पर ही ले पाते हैं। पत्रकार के कलम में वो ताकत है कि जो जनता को अपनी क़लम से सच्चाई दिखाने के साथ साथ गरीब, मजलूमों की निर्भीक होकर आवाज उठाने का काम करता है। वह अपनी कलम से हर पीड़ित को न्याय दिलाने का काम करता है। इस अवसर पर अफजलगढ़ प्रेस क्लब रजिस्टर्ड के अध्यक्ष सुनील कुमार धस्माना ने कार्यालय के शुभारंभ के दौरान सभी सदस्यों को बधाई देते हुए कहा कि कुछ हमे बांटने का प्रयास कर रहे है। मैं हमेशा बांटने में नहीं बल्कि जोड़ने में विश्वास रखता हूँ। मेरे लिए अफजलगढ़ प्रेस क्लब रजिस्टर्ड के सदस्यों का सम्मान सर्वोपरी हैं। उधर
चेयरपर्सन पति सलीम अंसारी ने कहा कि इस ठिठुरन भरी सर्दी में पत्रकारों द्वारा जो आज गरीबों को लिहाफ बांटे गए हैं, यह बहुत ही सराहनीय कार्य है। उन्होंने कहा कि समाज के अन्य लोगों को भी आगे आकर इस तरह के कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। सर्दी के मौसम में तमाम गरीब लोग हमारे बीच ऐसे हैं, जो गर्म वस्त्र खरीदने में सक्षम नहीं हैं। ऐसे लोगों को लिहाफ वितरण कार्यक्रम करके इस तरह से गर्म वस्त्र पहुंचाना बहुत ही पुण्य का कार्य है। उन्होंने एक बार अगर प्रेस क्लब से जुड़े सभी पत्रकारों को बधाई देते हुए कहा कि वह भविष्य में भी इस तरह के कार्यक्रमों की निमिता बनाए रखें।
क्लब के महासचिव शुऐब कुरैशी ने कहा कि उनका संगठन हमेशा सभी लोगों को साथ जोड़कर चलने का काम करता है। समय-समय पर समाज सेवा से जुड़े कार्य अफजलगढ़ प्रेस क्लब रजिस्टर्ड द्वारा कराए जाते रहते हैं। इसी सिलसिले में आज गरीबों लिहाफों का वितरण किया गया है। कार्यक्रम में अफजलगढ़ प्रेस क्लब रजिस्टर्ड के अध्यक्ष सुनील कुमार धस्माना,महासचिव शुऐब कुरैशी,बंसत कुमार,नौशाद अहमद,सन्नी अग्रवाल,अजमल हुसैन,डॉ सलमान सैफी,साजिद अंसारी, जाहिद हुसैन,वसीम अंसारी, फिरोज बेग, अनील नारायण ने मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक कुंवर सुशांत सिंह, चेयरपर्सन पति सलीम अंसारी एडवोकेट व कोतवाल मनोज कुमार सिंह को गुलदस्ता देकर स्वागत किया। इस अवसर पर चेयरपर्सन पति सलीम अंसारी एडवोकेट के अलावा एसएसआई दिनेश कुमार शर्मा, विधायक प्रतिनिधि प्रधान नितिन चौहान, सभासद कलवा कुरैशी,पूर्व प्रधान विनोद कुमार काला, वसीम अंसारी, कुंवर कुनाल,पटवारी नारायण, आकाश कर्णवाल, वरिष्ठ पत्रकार सुनील कुमार, विरेन्द्र अग्रवाल, आदित्य शर्मा, अनील नारायण,विनय भार्गव, संदीप चौहान, पूर्व प्रधान रामनाथ सिंह, मेहर आलम एडवोकेट, जावेद सैफी, आदेश पंवार आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: