पीएम मोदी आज करेंगे सेमिकॉन इंडिया 2024 का उद्घाटन, ग्रेनो में ट्रैफिक अलर्ट

पीएम मोदी आज करेंगे सेमिकॉन इंडिया 2024 का उद्घाटन, ग्रेनो में ट्रैफिक अलर्ट

ब्यूरो रिपोर्ट

दिल्ली! इंडिया एक्सपो सेंटर एवं मार्ट में तीन दिवसीय सेमीकॉन इंडिया-2024 का शुभारंभ बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। इसमें 26 देशों के 836 प्रदर्शक और 50 हजार से अधिक विजिटर भाग ले रहे हैं। आयोजन का मकसद यूपी को सेमी कंडक्टर के निर्माण का हब बनाना है।
*परी चौक होकर ग्रेनो वेस्ट*
पी-3 गोलचक्कर से परी चौक होकर सूरजपुर/ग्रेनो वेस्ट की ओर जाने वाले यातायात को पी-3 गोलचक्कर से स्वर्ण नगरी गोलचक्कर की ओर डायवर्ट किया जाएगा। यह यातायात 130 मीटर रोड से होकर जा सकेगा। आगरा से नोएडा की ओर से आने वाला यातायात हिंडन कट से सेक्टर-151 की ओर डबल सर्विस रोड होकर जा सकेगा। जीआईपी की ओर से फिल्मसिटी फ्लाई ओवर होकर डीएनडी की ओर जाने वाला यातायात फिल्मसिटी फ्लाईओवर के नीचे यू-टर्न से डायवर्ट किया जाएगा। यातायात डीएससी मार्ग व एलिवेटेड मार्ग से जा सकेगा! रजनीगंधा की ओर से डीएनडी फ्लाईओवर होकर दिल्ली की ओर जाने वाला यातायात रजनीगंधा चौक से डायवर्ट किया जाएगा। यह यातायात डीएससी मार्ग होकर न्यू अशोक नगर बॉर्डर से जा सकेगा। गोलचक्कर चौक सेक्टर-15 की ओर से सेक्टर-14ए फ्लाईओवर होकर दिल्ली की ओर जाने वाला यातायात गोलचक्कर चौक से डायवर्ट किया जाएगा। यह यातायात डीएससी मार्ग होकर न्यू अशोक नगर बॉर्डर से जा सकेगा। यातायात डायवर्जन के दौरान इमरजेंसी वाहनों को सकुशल पास कराया जाएगा। इस दौरान कोई असुविधा होगी
*पीएम के कार्यक्रम के कारण आज रहेगा ट्रैफिक डायवर्जन*
इंडिया एक्सपो मार्ट में प्रधानमंत्री के आगमन लेकर बुधवार को जिले के कई मार्गों पर ट्रैफिक डायवर्जन रहेगा। सुबह 7 से रात 11 बजे तक का ट्रैफिक डायवर्जन प्लान जारी किया है। इस दौरान कार्यक्रम स्थल के आसपास के मार्गों पर सभी मालवाहक वाहनों पर रोक रहेगी।
चिल्ला रेड लाइट से एक्सप्रेसवे होकर ग्रेटर नोएडा की ओर जाने वाले यातायात को सेक्टर-14ए फ्लाईओवर से गोलचक्कर चौक, सेक्टर-15 की ओर डायवर्ट किया जाएगा। यातायात डीएससी मार्ग होकर जा सकेगा। डीएनडी से एक्सप्रेसवे होकर ग्रेटर नोएडा की ओर जाने वाले यातायात को रजनीगंधा चौक सेक्टर-16 की ओर डायवर्ट किया जाएगा। यहां से यातायात एमपी-1 व डीएससी मार्ग होकर की ओर जाएगा। कालिंदी कुंज बॉर्डर से एक्सप्रेसवे होकर ग्रेनो जाने वाले यातायात को महामाया फ्लाईओवर से सेक्टर-37 की ओर डायवर्ट किया जाएगा। यह यातायात एमपी-3 मार्ग व डीएससी मार्ग होकर जा सकेगा।
सेक्टर-37 से एक्सप्रेसवे होकर ग्रेटर नोएडा की ओर जाने वाले यातायात को सेक्टर-44 गोलचक्कर से डबल सर्विस रोड पर डायवर्ट किया जाएगा। यातायात डबल सर्विस रोड होकर डीएससी मार्ग से जा सकेगा। आगरा से नोएडा की ओर से आने वाला यातायात जेवर टोल से आगे जेवर की ओर उतरकर साबौता अंडरपास से खुर्जा बाइपास से जहांगीरपुर होकर ओर जा सकेगा। परी चौक से नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे होकर नोएडा की ओर जाने वाले यातायात को परी चौक से सूरजपुर की ओर डायवर्ट किया जाएगा। यातायात सूरजपुर से ग्रेनो वेस्ट होकर जा सकेगा। सूरजपुर से परी चौक की ओर जाने वाले यातायात को एलजी गोलचक्कर से 130 मीटर रोड की ओर डायवर्ट किया जाएगा। यातायात 130 मीटर रोड से होकर जा सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: