जिलाधिकारी उमेश मिश्रा द्वारा पोलिंग पार्टी रवानगी स्थलों का निरीक्षण कर किया रवाना

जिलाधिकारी उमेश मिश्रा द्वारा पोलिंग पार्टी रवानगी स्थलों का निरीक्षण कर किया रवाना

 

करते हुए सभी मतदान कार्मिकों को सम्पूर्ण मतदान प्रतिक्रिया को पूर्ण रूप से निष्पक्षता, दक्षता एवं पारदर्शिता के साथ सम्पन्न कराने के दिये निर्देश

 

शमीम अहमद बिजनौर

बिजनौर। जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने पोलिंग पार्टी रवानगी स्थलों का निरीक्षण करते हुए सभी मतदान कार्मिकों को निर्देश दिए कि सम्पूर्ण मतदान प्रतिक्रिया को पूर्ण रूप से निष्पक्षता, दक्षता एवं पारदर्शिता के साथ सम्पन्न कराना सुनिश्चित करें तथा सम्पूर्ण प्रक्रिया के दौरान निर्वाचन आयोग द्वारा निर्गत निर्देशों एवं कोविड-19 से सुरक्षा नियमों का पालन करना सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि सभी मतदान अधिकारी अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी निर्भीकता और सजगता के साथ करें, उनकी सहायता एवं सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन तत्पर है।
जिलाधिकारी श्री मिश्रा आज पोलिंग पार्टियों को रवाना स्थल वर्धमान कॉलेज, आईटीआई तथा आर जे पी इंटर कॉलेज का निरीक्षण करते हुए मतदान अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे।
उन्होंने कहा कि मतदान प्रक्रिया को शांति एवं स्वतंत्रपूर्वक सम्पन्न कराने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका पीठासीन अधिकारी एवं अन्य मतदान अधिकारियों की होती है। उन्होंने कहा कि उक्त अधिकारी अपने कार्य में जितने दक्ष होंगे उतनी मतदान प्रक्रिया सुव्यवस्थित एंव पारदर्शी रूप से सम्पन्न होगी। उन्होंने निर्देश दिए कि मतदाता के पास यदि पहचान पत्र मौजूद नहीं है तो उसको निर्वाचन आयोग द्वारा विकल्प के रूप में निर्धारित फोटोयुक्त पहचान दस्तावेजों की अनुमति प्रदान की गई है, तो मतदाता की पहचान उनसे सुनिश्चित कराते हुए उसे मताधिकार का प्रयोग करने की सुविधा उपलब्ध कराएं। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि मतदान के दौरान मतदाता से मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग कराएं और ईवीएम का बटन दबाने के लिए दस्ताने भी निश्चित रूप से उपलबध कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि मतदाता के अलावा कोई भी अन्य व्यक्ति मतदान केन्द्र में प्रवेश नहीं करना चाहिए और सभी प्रक्रियाएं आयोग के निर्देशों के अनुरूप सम्पन्न कराएं। उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति अनाधिकृत रूप से मतदान केन्द्र में प्रवेश करने का प्रयास करते है तो तत्काल पुलिस बल के साथ अन्य संबंधित सक्षम अधिकारी को उसकी सूचना उपलब्ध कराएं।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डा0 धर्मवीर सिंह, मुख्य विकास अधिकारी के0पी0 सिंह, अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) अरविन्द कुमार ,अपर जिलाधिकारी प्रशासन विनय कुमार सिंह, अतिरिक्त उप जिला मजिस्ट्रेट मोहित कुमार के अलावा अन्य प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: